Referral code meaning in hindi || Referral code क्या होता है

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Referral code क्या है और यह कैसे काम करता है? - Referral code meaning in hindi

Referral Code एक प्रकार का Code होता है जिसके द्वारा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस या मशीन लर्निंग सिस्टम यह समझ सकता है कि इंस्टॉल, साइन अप या बिक्री के पीछे आपका या आपका हाथ है।

Referral code कंपनियों या ऐप डेवलपिंग कंपनियों के लिए बहुत उपयोगी है क्योंकि कई कंपनियां अपने ऐप इंस्टॉल को बढ़ाने के लिए रेफ़रल सिस्टम का आयोजन करती हैं क्योंकि Referral code सिस्टम के कारण लोग किसी भी ऐप को इंस्टॉल करने या किसी वेबसाइट पर साइन अप करने के लिए अपने दोस्तों को Referral code के साथ अपने लिंक साझा करने के लिए उपयोग करते हैं और जब उनके मित्र ऐप इंस्टॉल करते हैं या वेबसाइट साइन अप करते हैं तो उन्हें कुछ राशि या किसी अन्य प्रकार के उपहार मिलते हैं।

Referral code का मतलब क्या हैं? - referral code ka matlab kya hai

फ्रेंड Referral code एक कोड होता है जिसमें कुछ अनोखे अक्षर होते हैं जो आपको दिए जाते हैं अगर कोई आपके लिंक से ऐप इंस्टॉल करता है तो करता है या इंस्टाल करने के बाद ऐप में आपका Referral code दाल देता है तो ऐप आने से उन अद्वितीय पात्रों को देख कर समझ जाता है की यह उपयोगकर्ता आपके द्वारा आया है और जो कमीशन आपके लिए निर्धारित किया गया होगा वो आपको मिल जाता है।

Referral code क्या होते हैं? - referral code kya hota hai

Referral code अद्वितीय Code होते हैं जो प्रत्येक आंतरिक विपणन पृष्ठ या ईमेल आमंत्रण के नीचे जोड़े जाते हैं। यह न केवल लिंक भेजने वाले व्यक्ति की पहचान कर सकता है, बल्कि इसे प्राप्त करने वाले व्यक्ति की भी पहचान कर सकता है। प्रेषक को भुगतान तब मिलता है जब वे सोशल मीडिया के माध्यम से रेफरल एकत्र करते हैं। उन्हें प्रति शेयर के आधार पर भुगतान किया जाता है।

अगर आपको लगता है कि लोग आपका लिंक साझा नहीं करेंगे, तो इस पर विचार करें; कितने लोग व्यक्तिगत वीडियो, तस्वीर या किसी भी सामग्री को साझा करेंगे जिसे उन्होंने कभी देखा है? अपने मित्र के मेल का लिंक देना और यह अपेक्षा करना कठिन होगा कि वे इसे अन्य मित्रों के साथ भी साझा करेंगे, लेकिन जब बात साझा करने की बात आती है तो लोग बहुत विचारशील होते हैं, खासकर यदि यह पैसे के लिए हो। आप Referral code का उपयोग क्यों करेंगे? Referral code का उपयोग link की उच्च उपलब्धता सुनिश्चित करता है।

Referral code कैसे काम करते है? - referral code kaise kaam karte hai

जब उपयोगकर्ता सोशल मीडिया पर एक लिंक साझा करता है तो उसे एक वैध Referral code दर्ज करना होगा। एक बार जब उपयोगकर्ता रेफरल कार्यक्रम के साथ अपना खाता पंजीकृत कर लेता है, तो उसे एक अद्वितीय टोकन के रूप में उपयोगकर्ता संख्या प्राप्त होगी। उपयोगकर्ता संख्या कंपनी को उसकी गतिविधियों को ट्रैक करने और उसकी पसंद, नापसंद और खर्च करने के व्यवहार के अनुसार प्रासंगिक ऑफ़र प्रदान करने में मदद करेगी। यह एक रेफरल कार्यक्रम का मुख्य लक्ष्य एक कंपनी और उसके ग्राहकों के बीच पारस्परिक रूप से लाभप्रद संबंध बनाना है। हालांकि, किसी उत्पाद की बिक्री के लिए, उत्पाद और उसकी गुणवत्ता की विशिष्टता के अनुसार एक अद्वितीय बिक्री मूल्य का उपयोग करना हमेशा उचित होता है।

Referral code का उपयोग क्यों करें? - referral code ka kya upyog hai

आपके अभियान में एक Referral code का उपयोग करने के कई लाभ हैं। आप संदर्भित उपयोगकर्ताओं, उनके व्यवहार (उन्होंने किस लिंक पर क्लिक किया और रेफ़रल लिंक पर कितना समय बिताया) को आसानी से ट्रैक कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप एक महीने के बाद भी (आपके रेफ़रल चैनल में) आपकी सामग्री साझा करने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या देख सकते हैं। रेफरल प्रोग्राम कैसे सेट करें? इससे पहले कि आप एक रेफरल कार्यक्रम स्थापित करने के बारे में सोचना शुरू करें, यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए। सबसे पहले, यह जानना महत्वपूर्ण है कि विभिन्न प्रकार के रेफरल कार्यक्रम हैं और उनमें से प्रत्येक के अपने लाभ और कमियां हैं। प्रत्येक रेफरल प्रोग्राम में कई विशेषताएं होती हैं जो पूरी प्रक्रिया को आसान बना सकती हैं।

Referral code का उपयोग किसे करना चाहिए? - referral code ka upyog kise karna chaiye

हर कोई जो एक रेफरल प्रोग्राम चलाता है या जो किसी व्यवसाय को बढ़ावा देने में मदद करना चाहता है, वह स्टार्टअप के साथ सेवा के लिए पंजीकरण कर सकता है, जिसे कंपनी के वेब पेज पर ट्रैफिक लाने के उद्देश्य से स्थापित किया गया है। कंपनियां कई तरह के विकल्पों में से चुन सकती हैं और स्टार्टअप उनके डिवाइस और वीचैट और लाइन जैसे अन्य मोबाइल सॉफ्टवेयर पर अपना मोबाइल ऐप इंस्टॉल करके भी उनकी मदद करता है। अधिकांश कंपनियां Referral code का उपयोग कैसे करती हैं? जब भी कोई ग्राहक उद्धरण मांगता है, तो ग्राहक कंपनी के साथ अपने संपर्क विवरण साझा करता है और कंपनी संभावित ग्राहकों की सूची बनाने के लिए संपर्क विवरण का उपयोग करती है।

Referral code क्या करें और क्या न करें।  - referral code kya or kya na kare

आप विभिन्न Referral code का उपयोग करके दोस्तों को अपनी वेबसाइट पर रेफर कर सकते हैं। एक बार जब आपके लक्षित दर्शक आपकी वेबसाइट पर आते हैं, तो सिस्टम उनकी गतिविधियों को स्कैन करता है और Referral code की पहचान करता है। यह प्रणाली आपकी वेबसाइट पर आने वाले प्रत्येक आगंतुक को एक विशिष्ट Referral code प्रदान करेगी।

विज़िटर साइट को छोड़े बिना मित्रों को आपकी वेबसाइट पर Referral करने में सक्षम होगा। सब्सक्राइबर को रेफ़रलकर्ता के खाते में मित्रों का विशिष्ट Referral code दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। टार्गेटेड ऑडियंस को पीछे न छोड़ें आपकी वेबसाइट पर आने वाले विज़िटर्स और जिन्हें आप टारगेट कर रहे हैं, उन पर नज़र रखना बहुत ज़रूरी है। Referral code लक्षित दर्शकों की पहचान करने का काम करते हैं ताकि आप उन्हें अपनी सामग्री से संबंधित जानकारी या उनकी रुचियों से संबंधित उत्पाद प्रदान कर सकें।

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